Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चित्रकोट उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल

रायपुर, 23 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव की मतगणना कल सुबह 08 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आज मिली जानकारी के अनुसार जगदलपुर के धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह 08 बजे से शुरू होगी।सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी।इसके आधे घंटे के पश्चात ईवीएम से गणना प्रारंभ होगी।
मतगणना कुल 14 टेबलों पर होगी। प्रत्येक टेबल में एक गणना सहायक, एक गणना पर्यवेक्षक और एक माईक्रो आब्जर्वर होंगे।मतगणना टेबलों पर महिला कर्मचारी को तैनात किया गया है, जो मतगणना की पूरी कार्यवाही करेंगी। मतगणना कुल 17 चक्रों में पूरी होगी। इसके बाद रेण्डम पांच वीवीपेट की पर्चियों की गिनती की जाएगी।
चित्रकोट उपचुनाव में कुल छह प्रत्याशी मैदान में है।इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस से राजमन बेंजाम,भारतीय जनता पार्टी से लच्छूराम कश्यप, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से हिड़मो राम मण्डावी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से बोमड़ा मण्डावी, आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया से लखेश्वर कवासी और निर्दलीय अभ्यर्थी रितिका कर्मा शामिल है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image