Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'विधान परिषद' के गठन पर सरकार का रुख उचित - बच्चन

इंदौर, 30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने राज्य में 'विधान परिषद' के गठन के मामले को लेकर विपक्ष की ओर से उठाये जा रहे सवालों के परिप्रेक्ष्य में आज कहा कि इस मामले काे लेकर मुख्यमंत्री जो भी कर रहे हैं, वह उचित है।
श्री बच्चन ने यहां रुस्तमजी सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (आरएपीटीसी) में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि विपक्ष क्या कह रहा है, हम उसमें जाना नहीं चाहते हैं। सरकार में रहते हमें जो जिम्मेदारियां मिली हैं, उनका निर्वाहन करना हमें आता है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस का जो भी निर्णय है, वो प्रदेश के हित में है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रतिद्वंद्वी क्या कह रहे हैं। हम उसमें नहीं पड़ना चाहते हैं।
विधान परिषद के गठन से राज्य सरकार पर पड़ने वाले अतिरिक्त वित्तीय भार से संबंधित सवाल के जवाब में श्री बच्चन ने कहा कि पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार राज्य पर बड़ा कर्ज छोड़कर गयी है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कांग्रेस ने चुनाव के पहले वचन पत्र में जो वादे किये थे, उन्हें निभाते हुए हम आगे बढ़ रहे हैं।
राज्य में विधान परिषद के गठन को लेकर गहन मंथन चल रहा है, वहीं मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा है कि ऐसा होने पर राज्य सरकार पर अतिरिक्त और अनावश्यक वित्तीय भार आएगा।
सं प्रशांत
वार्ता
image