Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अलिराजपुर को आज से मिली नई रेल की सौगात

अलिराजपुर,30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अलिराजपुर जिले को आज अपनी पहली रेल गाड़ी की सौगात मिल गई।
रतलाम संसदीय क्षेत्र के सांसद गुमानसिंह डामोर ने प्रतापनगर से अलिराजपुर पैसेंजर रेल गाडी के आज दोपहर 2.30 बजे यहां पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर उपस्थित भारी जनसमुदाय के साथ ढोल ढमाकों से पहली रेल गाडी का स्वागत किया। उन्होंने स्टेशन भवन का शुभारंभ किया और अलिराजपुर से रेल को झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर यहां स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री डामोर ने इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आदिवासियाें के प्रति विकास की झलक बताया। उन्होंने परियोजना के धार तक बढ़ाये जाने और इंदौर दाहोद रेल लाइन के भी शीघ्र प्रारंभ होने की उम्मीद जताई।
ज्ञातव्य है कि साल 2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह और तत्कालीन रेल मंत्री लालूप्रसाद यादव ने झाबुआ की हरिभाई की बावडी पर दाहोद इंदौर और छोटा उदयपुर धार रेल परियोजना का शिलान्यास किया था। आज दो मेें से एक रेल परियोजना छोटा उदयपुर अलिराजपुर लाइन पर रेल गाडी का शुभारंभ हुआ।
रेलवे के अधिकारी के अनुसार पैसेंजर रेल गाडी संख्या 59121 प्रतापनगर से प्रतिदिन सुबह 10 बज कर 10 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर एक बज कर 40 मिनट पर अलिराजपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 59120 अलिराजपुर से शाम 4 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी और प्रतापनगर शाम 7 बज कर 35 मिनट पर पहुंचेगी।
सं.व्यास
वार्ता
image