Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर 11 शहरों में आयोजित होगा ‘सिटी वॉक फेस्टिवल’

भोपाल, 30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के 64वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश के 11 शहरों में विशेष 'सिटी वॉक फेस्टिवल' का आयोजन किया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ‘सिटी वॉक फेस्टिवल’ का आयोजन भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, पन्ना, विदिशा, खजुराहो, चंदेरी, जबलपुर, बुरहानपुर और ओरछा में आयोजित किया जा रहा है। भोपाल में हेरिटेज सिटी वॉक एक नवंबर को सुबह 7 बजे कमला पार्क से शुरू होकर गौहर महल, इकबाल मैदान होते हुए सदर मंजिल पर समाप्त होगी। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा पैनल एजेन्सी सिटी एक्सप्लोरर नई दिल्ली और जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद के सहयोग से यह वॉक आयोजित की जा रही है।
सचिव पर्यटन फैज़ अहमद किदवई ने बताया है कि ‘सिटी वॉक फेस्टिवल’ के माध्यम से पर्यटक राज्य की विरासत, इतिहास, संस्कृति और परम्पराओं के बारे में जान सकेंगे। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि वे ‘सिटी वॉक फेस्टिवल’ में शामिल हों।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में 12 अक्टूबर से आयोजित 'सिटी वॉक फेस्टिवल'' के तहत मध्यप्रदेश के 11 शहरों में एक साथ प्रत्येक सप्ताहांत यह वॉक का आयोजित की जा रही है। अभी तक 50 से अधिक वॉक आयोजित की जा चुकी हैं, जिसमें लगभग 1000 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं। सभी आयु वर्ग के प्रतिनिधियों ने पर्यटन विभाग के इस आयोजन की सराहना की है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image