Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इज्तिमा में बेहतर इंतजाम होंगे : कमलनाथ

भोपाल, 30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि तब्लीगी इज्तिमा के मौके पर सरकार द्वारा बेहतर इंतजाम किये जायेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आज मंत्रालय में 22 नवंबर से 25 नवंबर को भोपाल में होने वाले 72वें तब्लीगी इज्तिमा की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर मुख्य सचिव एस.आर. मोहन्ती उपस्थित थे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि इज्तिमा में पूरे देश से और विदेशों से भी लोग शामिल होने आएंगे। इस दौरान साफ-सफाई की बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएँ हो। उन्होंने सभी बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के साथ ही इसकी मॉनिटरिंग व्यवस्था को भी चुस्त रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश हो कि इस वर्ष का इज्तिमा व्यवस्थाओं और साफ-सफाई के मामले में एक मिसाल बने।
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने इज्तिमा में शामिल होने वाले लोगों के लिए रेलवे द्वारा बेहतर व्यवस्था रखने और अतिरिक्त बोगियाँ लगाने को कहा।
सचिव अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग रमेश एस. थेटे ने तब्लीगी इज्तिमा के आयोजन और जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों के बारे में बताया।
बैठक में कलेक्टर भोपाल तरुण पिथौड़े ने इज्तिमा में की गई तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, नगर निगम, लोक निर्माण, ग्राम पंचायत, पुलिस परिवहन, स्वास्थ्य, विद्युत मंडल, भारत संचार निगम, सड़क विकास प्राधिकरण और रेलवे विभाग द्वारा इज्तिमा में आने वाले लोगों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की तैयारियाँ कर ली है। शेष सभी व्यवस्थाएँ 20 नवंबर तक पूरी हो जाएंगी।
भोपाल रेलवे मंडल के प्रमुख उदय बोरवनकर ने प्रस्तावित रेल सुविधाओं की जानकारी दी।
बैठक में विधायक आरिफ मसूद, चैयरमेन इज्तिमा कमेटी मो. इकबाल अफीज खान, चैयरमेन मसाजिद कमेटी अब्दुल अफीज, चैयरमेन मुतावली कमेटी मुघानी भाई, सचिव मसाजिद कमेटी एस.एम. सलमान, सचिव मुतावली कमेटी हसीब उल खान, सदस्य मध्यप्रदेश हज कमेटी आमिर अकील, अतीक उल इस्लाम, बदरूद्दीन खान एवं मोहम्मद सैय्यद उपस्थित थे।
इसके अलावा बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास संजय दुबे, प्रमुख सचिव लोक निर्माण मलय श्रीवास्तव, आईजी आदर्श कटियार, संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, डीआईजी इरशाद वली, आयुक्त नगर निगम बी. विजय दत्ता, महाप्रबंधक बीएसएनएल ए.के. पाण्डे मौजूद थे।
व्यास
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image