Friday, Mar 29 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंद्रावती नदी तट पर ध्यानाकर्षण सत्याग्रह

जगदलपुर, 31 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर की प्राणदायनी इंद्रावती नदी को बचाने के लिए कल इंद्रावती जनजागरण अभियान के तहत संकेतिक ध्यानाकर्षण सत्याग्रह का आयोजन किया जाएगा।
सत्याग्रह का उद्देश्य इंद्रावती नदी को बचाना का है। कल शुक्रवार को इंद्रावती नदी तट पुराना पुल के पास सुबह नौ बजे तक ध्यानाकर्षण सत्याग्रह किया जायेगा । सत्याग्रह के माध्यम से शासन का ध्यानाकर्षण कराया जायेगा की प्राधिकरण घोषणा के बाद अब तक जमीनी स्तर नदी को बचाने कोई काम शुरू नही किया गया है। 14 दिन के पदयात्रा के बाद छतीसगढ़ की भूपेश सरकार ने इंद्रावती प्राधिकरण बनाने की घोषणा की थी पर प्राधिकरण को लेकर अब तक कोई सुगबुगाहट नजर नहीं आ रही।
इंद्रावती को लेकर सभी सदस्यों ने तय किया कि राज्य स्थापना दिवस के दिन 1 नवंबर को 2 घंटे का संकेतिक ध्यानाकर्षण सत्याग्रह किया जायेगा। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने इंद्रावती प्राधिकरण का गठन तो कर दिया है पर उसे अमलीजामा अभी तक पहनाया नहीं गया है। अभी नदी में पर्याप्त पानी है मगर ग्रीष्मकाल में पानी को लेकर बस्तरवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शासन को जल्द इस पर कार्य शुरू करना चाहिये।
करीम नाग
वार्ता
image