Friday, Mar 29 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुपारी देकर कारोबारी की हत्या

इंदौर, 31 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के हातोद थाना क्षेत्र में गोली मारकर की गयी एक 'रियल स्टेट कारोबारी' की हत्या का आज खुलासा करते हुए पुलिस ने दावा किया है कि 20 लाख रुपये की सुपारी देकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया।
पुलिस ने इस मामले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि पांचवा आरोपी फरार बताया जा रहा है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) इंदौर रेंज वरुण कपूर ने यहां पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता कर बताया कि बीती 21 अक्टूबर को अरविंद परमार नामक कारोबारी की उसके कार्यालय में घुसकर अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी थी। पुलिस पड़ताल में हत्याकांड की वजह एक चार बीघा बेशकीमती जमीन के लेन देन के रूप में सामने आयी है।
पुलिस ने इस घटना में लिप्त चार आरोपी शशिकांत, नयन मण्डलोई, शुभम और सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। पांचवा आरोपी अर्जुन फरार बताया जा रहा है। जिस पर पुलिस ने आज दस हजार का इनाम घोषित किया है।
एडीजीपी के अनुसार गिरफ्त में आये आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि यहां पालिया स्थित 4 बीघा जमीन का पहले आरोपियों के साथ जमीन मालिक ने अनुबंध किया था। जिसके बाद मृतक अरविंद के बीच में आ जाने पर जमीन मालिक ने आरोपियों से अनुबंध निरस्त कर उन्हें उनकी निवेश की राशि लौटा दी थी। इसी जमीन पर अरविंद एक रहवासी कालोनी का निर्माण कर रहा था।
उन्होंने दावा किया कि इसी जमीन से उपजी रंजिश के चलते पांचों ने मिलकर हत्याकांड का जाल बुना। गिरफ्त में आये अर्जुन को हत्या के बाद 20 लाख रुपये बतौर सुपारी अदा करने का वादा कर हत्या को अंजाम दिया है।
उन्होंने हत्याकांड के अनुसंधान में जुटी सभी 6 पुलिस टीमों को 20 हजार रुपये इनाम देने की भी घोषणा की है।
सं नाग
वार्ता
image