Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उत्कृष्ट और दक्ष मानव संसाधन की उपलब्धता सबसे बड़ी चुनौती-कमलनाथ

भोपाल, 01 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि मानव अधिकारों में सबसे बड़ा मूल अधिकार है नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना।
श्री कमलनाथ आज यहां मिटों हाल में स्वास्थ्य का अधिकार विषय पर आयोजित दो दिवसीय कॉन्क्लेव का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब हम स्वास्थ्य का अधिकार देने की बात करते हैं तब हमें इस बात पर गंभीरता से विचार करना होगा कि अधोसंरचना वित्त के साथ हमारे पास उत्कृष्ट और दक्ष मानव संसाधन भी हो। जिससे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि यह हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है।
उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य का अधिकार मिले यह नागरिकों का बुनियादी अधिकार है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारी स्वास्थ्य सुविधाएं पिछड़ी हुई हैं। हमारे पास अधोसंरचना है बजट भी है लेकिन प्रशिक्षित चिकित्सक सहित अन्य मानव संसाधनों की हमारे पास बहुत कमी है। उन्होंने कहा कि हमें संख्या के आधार नहीं गुणवत्ता के आधार पर चिकित्सा से जुड़े लोगों की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि चिकित्सा का व्यवसाय मानव सेवा से जुड़ा हुआ है। इससे जुड़े जितने भी लोग है वे नौकरी के रूप में नहीं बल्कि समाज सेवा के रूप में काम करें। उन्होंने कहा इन चुनौतियों का सामना करते हुए हमें लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुँचाना है।
नाग
जारीवार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image