Friday, Mar 29 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति भाजपा विधायक आपत्ति दो अंतिम भोपाल

विधानसभा में विपक्ष के नेता श्री भार्गव ने कहा कि पवई विधायक के संबंध में कार्रवाई जल्दबाजी में की गयी है। देश में कसाब और अफजल जैसे खूंखार आतंकवादी तक को सुनवायी का मौका दिया गया, लेकिन एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि, जो जनता की सेवा में लगा रहता है, उससे जुड़े मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई जल्दबाजी में की है, जो निंदनीय है।
श्री भार्गव ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अध्यक्ष ने बिना विचार किए सरकार के दबाव में जिस तरह आनन फानन में कार्रवाई की, वह सरकार के डर को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम पूरे मामले में कानूनविदों से चर्चा कर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि अध्यक्ष ने इस मामले में एकतरफा निर्णय लिया है। विधायक को उनके मामले में आए अदालत के फैसले पर अपील का अधिकार है। इसके बावजूद जल्दबाजी में निर्णय ले लिया गया।
श्री चौहान ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अध्यक्ष विधायकों के संरक्षक होते हैं। यह फैसला संरक्षक का नहीं हो सकता है। फैसला एक राजनैतिक पार्टी को लाभ पहुंचाने का है। इसे हम उचित नहीं कह सकते हैं और इसके खिलाफ हम उच्च न्यायालय में जाएंगे।
प्रशांत
वार्ता
image