Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति भाजपा ओझा दो अंतिम इंदौर

श्रीमती ओझा ने राज्य के नागरिकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इस कठिन समय में नागरिकों के हित के लिए दृढ़संकल्पित हैं।
उन्होंने आपदा राशि वितरण की जानकारी देते हुए दावा किया कि राज्य सरकार ने 200 करोड़ रूपये की राशि अपनी ओर से प्रदेश के उन नागरिकों में वितरित कराई है, जिनके जानमाल की हानि हुई हैं। इसी तरह 270 करोड़ की राशि उन जिलों में तत्काल वितरित करायी गई, जहां किसानों की फसलें सर्वाधिक प्रभावित हुई हैं।
श्रीमती ओझा ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मध्यप्रदेश भाजपा का शीर्षस्थ नेतृत्व अपनी हार को अब तक पचा नहीं पाया है और उसका प्रतिशोध प्रदेश के नागरिकों से ले रहा है।
उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से भाजपा के 28 सांसद जीतकर आयें हैं, लेकिन आज तक एक भी सांसद ने केंद्र सरकार से पीड़ित नागरिकों की मदद का एक बार भी अनुरोध नहीं किया है।
उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह प्रदेश के किसानों और वंचित वर्ग के नागरिकाें के खिलाफ अनर्गल बयान देकर उनकी पीड़ा को बढ़ा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को स्मरण रखना चाहिए कि पहले जब भी प्रदेश में प्राकृतिक आपदा आयी है, तब समूची कांग्रेस पार्टी तत्कालीन राज्य की भाजपा सरकार के साथ न सिर्फ दृढ़ता से खड़ी रही है, अपितु केंद्र में कांग्रेस सरकार के रहते तत्काल आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करायी गई।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image