Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रूक जाना नहीं योजना की वर्चुअल कक्षाएँ प्रारंभ

भोपाल, 04 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रारंभ रूक जाना नहीं योजना एवं म.प्र. ओपन बोर्ड (परम्परागत) द्वारा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षार्थियों को मार्गदर्शन देने के लिये 4 नवम्बर से सम्पर्क कक्षाएँ प्रारंभ कर दी गयी हैं।
ये सम्पर्क कक्षाएँ 20 नवम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों में जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर उत्कृष्ट विद्यालयों में स्थित वर्चुअल कक्षा के माध्यम से संचालित की जायेंगी। इन कक्षाओं में विषय विशेषज्ञ, पीपीटी एवं अन्य रोचक तरीकों से विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे। इन कक्षाओं में माध्यमिक शिक्षा मण्डल की 2019 की परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र एवं ओपन स्कूल परम्परागत की दिसम्बर 2019 की परीक्षा में शामिल हो रहे विद्यार्थी अपनी प्रोबलम्स को हल करवा सकते हैं।
संचालक मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड ने विद्यार्थियों से आव्हान किया है कि विद्यार्थी परीक्षा पूर्व आयोजित इन सम्पर्क कक्षाओं में शामिल होकर 6 दिसम्बर से शुरू होने वाली परीक्षाओं की तैयारी बेहतर ढंग से करें। कक्षा 10 के विद्यार्थियों के लिये हर दिन दोपहर 2:30 से 3:50 बजे तक तथा कक्षा 12वीं के लिये 3:50 से शाम 5:50 बजे तक सम्पर्क कक्षाएँ लगाई जाएंगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम की समय सारणी म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की कार्यालयीन वेबसाईट से डाउनलोड की जा सकती है।
नाग
वार्ता
image