Friday, Apr 19 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कालिदास समारोह में कला और संस्कृति का अनोखा संगम देखने को मिलेगा - वर्मा

उज्जैन, 07 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि प्रदेश में कला और संस्कृति की राजधानी उज्जैन नगरी है,कालिदास समारोह में कला और संस्कृति का अनोखा संगम हमें यहां देखने को मिलेगा।
जिले के प्रभारी मंत्री वर्मा आज यहां लोकशिक्षण संचालनालय स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रतिवर्ष के अनुसार महाकाल प्रवचन हॉल में दो दिवसीय राज्य स्तरीय विशंति शालेय कालिदास समारोह का शुभारम्भ किया और कार्यक्रम की अध्यक्षता महर्षि पाणिनी संस्कृत एवं वैदिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.पंकज लक्ष्मण जानी ने की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री वर्मा ने कहा कि समारोह के माध्यम से हम स्थानीय कलाकारों को एक मंच देकर प्रोत्साहन देने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश की संस्कृति की रक्षा और परम्पराओं को आगे बढ़ाने के लिये मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार दृढ़ संकल्पित है। हमारे प्रदेश में विभिन्न क्षेत्र हैं, जहां विभिन्न संस्कृतियां हैं। इन्हें हमें हमेशा बरकरार रखना है। संस्कृति, कला और परम्पराओं की बात यदि की जाये तो उज्जैन का नाम पूरे विश्व में विशेष रूप से लिया जाता है।
यह 20 वां राज्य स्तरीय विशंति शालेय कालिदास समारोह 9 नवम्बर तक यहां आयोजित किया जायेगा। शुभारम्भ समारोह के पश्चात कनिष्ट वर्ग की नृत्य नाटिका आयोजित की गई और 8 नवम्बर को कनिष्ट एवं वरिष्ठ वर्ग का श्लोकपाठ व नृत्य नाटिका आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही इसी वर्ग में चित्रांकन प्रतियोगिता भी इसी समय पर आयोजित की जायेगी।
सं.व्यास
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image