Friday, Mar 29 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोधी की सदस्यता समाप्त करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला : राकेश

भोपाल, 07 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने पवई के विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता समाप्त किए जाने के निर्णय काे जल्दबाजी में लिए गया फैसला बताते हुए आज कहा कि इस तरह के फैसले से बचना चाहिये।
श्री सिंह ने भाजपा नेता श्री लोधी की सजा पर उच्च न्यायालय द्वारा रोक लगाने के बाद यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि यह निर्णय जल्दबाजी में लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्री लोधी के मामले में न तो राज्यपाल की अनुमति ली गयी और न ही उन्हें उच्च न्यायालय की शरण में जाने का समय दिया गया। उन्होंने कहा कि हमने उस समय भी कहा था कि विधानसभा की गरिमा के प्रति हमारे मन में पूरा सम्मान है, लेकिन इस तरह से निर्णय नहीं लिए जाते।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम आज फिर से कहते हैं कि हम विधानसभा और विधानसभा अध्यक्ष का पूरा सम्मान करते हैं, लेकिन इस तरह के निर्णयों से बचना चाहिए, क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष किसी पार्टी का सदस्य नहीं होता। अध्यक्ष सभी विधायकों के अभिभावक के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन करते हैं।
उन्होंने कहा कि अभी निर्वाचन आयोग ने पवई विधानसभा सीट को रिक्त घोषित नहीं किया है। इसलिए उच्च न्यायालय के आज के फैसले के बाद विधानसभा को स्वयं ही इसकी समीक्षा कर आवश्यक कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि संविधान विशेषज्ञों से बात करने के बाद ही यह निश्चित हुआ है कि 'दण्डादेश पर स्थगन' हो जाने के बाद सदस्यता यथावत रहती है, चाहे फिर विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा विधायक की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया हो।
बघेल प्रशांत
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image