Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नशे की लत से बचाने पुलिस अधिकारियों का विशेष प्रशिक्षण

सागर, 08 नवम्‍बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर स्थित जवाहर लाल नेहरु पुलिस अकादमी में “ड्रग एब्यूज प्रिवेंशन फॉर पुलिस फंक्शनरीज विषय पर आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण में विभिन्न जिलों के 32 पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
पुलिस मुख्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर लोगों को मादक पदार्थों एवं नशे की लत से बचाने के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गये। इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के 32 पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। इस श्रंखला में तीन और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे।
अकादमी के निदेशक जी. जर्नादन ने बताया कि नशीले पदार्थो का सेवन करने वाले व्‍यक्तियों की पहचान करने के तरीके, इन व्‍यसनों से आने वाली कठिनाईयों से निपटने और पीडि़त व्‍यक्तियों के पुर्नवास के संबंध में विषय विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण के दौरान जानकारी दी।
उन्‍होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्‍त अधिकारी अपने-अपने जिलों में नशा मुक्ति से जुड़े चिकित्‍सकों व स्‍वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर जन-जागरूकता अभियान चलाएँगे। साथ ही नशे की लत से पीडि़त व्‍यक्तियों के पारिवारिक सदस्‍यों, शिक्षण संस्‍थानों एवं जागरूक नागरिकों को भी इस अभियान से जोड़ेंगे।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image