Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अयोध्या मामले को लेकर मध्यप्रदेश में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भोपाल, 08 नवंबर (वार्ता) अयोध्या मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले के शीघ्र आने की संभावना के बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए आज कहा कि इसके लिए सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं।
प्रदेश पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि राजधानी भोपाल समेत 52 जिलों में सुरक्षा संबंधी ऐहतियातन पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। अतिसंवेदनशील और संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करने के साथ ही ऐसे लोगों को भी चिंहित किया गया है, जो गड़बड़ी कर सकते हैं। ऐसे लोगों पर निगरानी जा रही है।
अधिकारी के अनुसार सभी जिलो में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी। सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश या चित्र आदि पोस्ट करने पर पूरी तरह रोक लगायी गयी है। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। धरना और प्रदर्शन आदि पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब लोग भीड़ और समूह के रूप में भी एकत्रित नहीं हो सकेंगे।
उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन के मैदानी अमले के साथ ही खुफिया तंत्र को और अधिक सजग एवं सतर्क रहने के लिए कहा गया है। प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पूरे राज्य में स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा भोपाल और इंदौर के उप महानिरीक्षकों के साथ ही सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी इस संबंध में व्यापक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।
अधिकारी के अनुसार होटल, लॉज, धर्मशालाओं, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर विशेष चौकसी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वाहनों की तलाशी आदि के भी निर्देश दिए गए हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image