Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माँ नर्मदा को स्वच्छ रखने कृत-संकल्पित है सरकार : शर्मा

भोपाल, 08 नवंबर(वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार नर्मदा नदी को स्वच्छ एवं प्रदूषणमुक्त रखने के लिये कृत-संकल्पित है।
श्री शर्मा ने कहा कि माँ नर्मदा के दर्शन मात्र से ही पुण्य-लाभ प्राप्त होता है। नर्मदा प्रदेश की जीवन-रेखा है। उन्होंने कहा कि हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि नर्मदा की स्वच्छता बनाये रखने के लिये काम करें। श्री शर्मा प्रभार के जिले होशंगाबाद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही होशंगाबाद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की पहल की जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आयोजित मेग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश में उद्योगपतियों को होशंगाबाद जिले में भी उद्योगों की स्थापना के लिये प्रोत्साहित किया गया है।
श्री शर्मा ने नर्मदा को प्रदूषित जल से बचाने के उद्देश्य से बनाये जाने वाले ड्रेन मैनेजमेंट सिस्टम का भूमि-पूजन किया। जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर मरीजों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। श्री शर्मा ने चिकित्सालय में नवीनीकृत नेत्र वार्ड का शुभारंभ भी किया। श्री शर्मा ने सेठानी घाट पर आयोजित कवि सम्मेलन में कहा कि होशंगाबाद अपने धार्मिक महत्व के साथ साहित्यिक नगरी के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है।
व्यास
वार्ता
image