Friday, Mar 29 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नोटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट हुई-जैन

भोपाल, 08 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हुई और डेढ़ सौ लोगों की मौत हुई और यहा तक देश नगदी के लिए मोहताज हो गया।
श्री जैन ने यह बात मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के विचार विभाग द्वारा एक हजार का नोट बंद किए जाने की तीसरी बरसी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है जिसे नई पीढ़ी को सजगता से समझना पड़ेगा।
विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि देश में अभूतपूर्व संकट है देश को नहीं मालूम कि रिजर्व बैंक से उठाया गया 1 लाख 76हजार करोड़ रुपया किस काम में लिया जाएगा। रूस जैसे सक्षम देश को करोड़ों रुपया किस उद्देश्य से दिया गया यह किसी को नहीं मालूम। उन्होंने कहा कि लाखों करोड़ रूपया खर्च करके हाउडी जैसे कार्यक्रम करके देश ने अमेरिका से क्या लाभ लिया यह भी नहीं पता।
उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को गुमराह किया जा रहा है। 90 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं इसका अर्थ है कि 5 करोड़ लोग भूखे हो गए हैं। उद्योग धंधे चौपट हैं।
बैंक ऑफ इंडिया के ट्रेनिंग सेंटर के पूर्व संचालक सुभाष बाथम ने कहा कि न काला धन आया और न ही नकली मुद्रा खत्म हुई और न ही आतंकवाद समाप्त हुआ बल्कि देश नकदी के संकट में प्रवेश कर गया जिसे संभालने में कम से कम 10 बरस लगेंगे।
नाग
वार्ता
image