Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अयोध्या फैसले के मद्देनजर मध्यप्रदेश में प्रशासन चौकस

भोपाल, 09 नवंबर (वार्ता) अयोध्या मामले में आज उच्चतम न्यायालय के फैसले के आने के मद्देनजर राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में प्रशासन पूरी तरह चौकस और सतर्क है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज ऐहतियातन राज्य के सभी स्कूलों, महाविद्यालयों, मदरसों, आंगनवाड़ियों और अन्य शैक्षणिक संस्थाओं में अवकाश है। संवेदनशील माने जाने वाले स्थानों पर पुलिस बल तैनात है और सभी क्षेत्रों में पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी नजर रखे हुए हैं।
सूत्रों ने कहा कि ऐहतियातन राज्य के सभी 52 जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और इसके प्रावधानों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी खासतौर से नजर रखी जा रही है। साथ ही में सभी नागरिकों से अपील की गयी है कि वे किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।
प्रदेश पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भी राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण जिलों की स्थितियों पर कल से ही बारीकी से नजर रखे हुए हैं और अपने अधिकारियों को लगातार आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। वहीं प्रशासन सभी धर्म गुरूओं और समाज के प्रमुख लोगों से भी सतत संपर्क बनाए हुए हैं।
प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने यूनीवार्ता को बताया कि पूरी तरह शांति बनी हुयी है और प्रशासन शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।
प्रशांत
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image