Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धार्मिक नगरी उज्जैन में स्थिति शांतिपूर्ण

उज्जैन, 09 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसले आने से पहले जिला प्रशासन द्वारा 9 नवंबर को उज्जैन के विद्यालयों और महाविद्यालयों में अवकाश घोषित करने और शहर में प्रतिबंधात्मक धारा लागू रहने से शहर की स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। हालांकि सड़क यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार उज्जैन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भगवान महाकालेश्वर मंदिर और अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। अयोध्या फैसले के पूर्व ही प्रशासन ने जिले में शांति और सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यहां प्रतिबंधात्मक धारा लागू कर दी थी। यहां शांति समिति की बैठक के बाद शहर में सदभावना मार्च भी निकाला गया। जिले के सभी स्कूल में आज अवकाश रहा। हालांकि सड़क पर लोगों का आवागमन सुचारू रूप से जारी है।
जिला कलेक्टर शशांक मिश्र ने प्रदेश के मुख्य सचिव द्वारा जारी निर्देशों के पालन के लिए जिले के समस्त शासकीय सेवकों के आगामी आदेश तक आकस्मिक और अर्जित अवकाश पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी कर दिये हैं। इसके अलावा शासकीय अवकाश दिवसों में भी बिना कलेक्टर की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश जारी कर दिये हैं। शासकीय सेवकों के पूर्व से स्वीकृत सभी अवकाशों को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। शहर सहित जिले में जगह जगह सुरक्षा व्यवस्था के लिये भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस बल स्थिति पर नजर रखें हुए है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image