Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अयोध्या फैसले के बाद, भूपेश का दिल्ली मार्च स्थगित

सूरजपुर 09 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के शनिवार को दिये गए फैसले के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश में शांति की अपील करते हुए किसानों के मसले पर 13 नवंबर को प्रस्तावित ‘दिल्ली मार्च’ काे स्थगित किए जाने की घोषणा की है।
किसानों के मुद्दे को लेकर यहां जिलास्तरीय आंदोलन में शरीक होने पहुंचे श्री बघेल ने मीडिया से कहा कि 13 नवंबर की दिल्ली रैली मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर फिलहाल स्थगित कर दी गई है तथा इसके लिए शीघ्र ही नयी तिथि तय की जायेगी।
अयोध्या फैसले पर श्री बघेल ने कहा , “सबको इस फ़ैसले का इंतज़ार था। न्यायालय ने जो फैसला किया , हम उसका सम्मान करते हैं और सबसे अपील करते हैं कि शांति और सद्भाव बनाए रखें तथा शीर्ष न्यायालय के फैसले का हम सभी सम्मान करें।”
इससे पहले आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने श्री बघेल से फोन पर संपर्क कर राज्य में स्थिति की जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री ने श्री शाह को बताया कि राज्य में सद्भाव का माहौल है तथा वह स्वयं स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा उच्च अधिकारियों से लगातार जानकारी ले रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि किसानों को बोनस देने के विरोध में केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ से धान खरीदने से इंकार किए जाने के विरोध में कांग्रेस प्रदेश में आंदोलन कर रही है तथा इसी कड़ी में 13 नवंबर को दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली निकाली जाने वाली थी।
टंडन, रवि
वार्ता
image