Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शेयर कारोबारी से अड़ीबाजी के आरोपी पांच फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

ग्वालियर, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में एक शेयर कारोबारी से अड़ीबाजी के आरोप में पांच फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने पीड़ित और उसके दोस्त की शिकायत के बाद डी डी नगर के गेट नंबर दो के पास से विजय, सुभाष शुक्ला, दीपक तिवारी, हुकुम सिंह चौहान तथा भगवान बसंत को धरदबोचा। पकड़े गए आरोपियों में चार इंदौर तथा एक आरोपी डबरा का निवासी है। पुलिस ने इनके पास से चालीस हजार रुपए तथा फर्जी आईकार्ड और आईडी बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस शिकायत में बताया गया कि मुरार निवासी सूरज कौशल शेयर ट्रेडिंग का काम करता है। विगत दिवस सूरज कौशल के कार्यालय पर पांच युवक आए और मोबाइल से रिकॉर्डिंग करना शुरू कर दी। जब कौशल के आॅफिस के कर्मचारियों ने रिकॉर्डिंग करने का कारण युवकों से पूछा तो उन्होंने स्वयं को पत्रकार बताते हुए आॅफिस स्टॉफ को धमकाया कि वे फजी आॅफिस चला रहे है और गैरकानूनी तरीके से शेयर ब्रोंकिंग का काम कर रहे है।
इस तरह पत्रकार बता रहे युवकों ने आॅफिस कर्मियों को अपने झांसे में लिया। रिकॉर्डिंग कर रहे युवकों के जाने के बाद कर्मचारी ने इसकी जानकारी सूरज कौशल को दी, तो वह भी कार्यालय पहुंचा। तभी एक युवक उसके पास आया और अपना नाम दीपक बताते हुए कहा कि वह उसका मामला निपटा देगा, वह सिर्फ पचास हजार रुपए की व्यवस्था कर डीडी नगर गेट नंबर दो पर आ जाए। युवक के जाने के बाद सूरज कौशल महाराजपुरा थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। इसके बाद आरोपियों को धरदबोचा गया।
सं बघेल
वार्ता
image