Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छिन्दवाड़ा जिले की सभी तहसीलों में जन-सुविधा केन्द्र स्थापित

छिंदवाड़ा, 14 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिन्दवाड़ा जिले की सभी तहसीलों में जन-सुविधा केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इनके माध्यम से समय-समय पर आमजन की समस्याओं एवं विभिन्न कार्यालयों में आने वाले ग्रामीणजनों की समस्याओं का त्वरित निराकरण संभव हो गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर ने सितम्बर माह में समस्त 13 तहसील कार्यालयों में जन-सुविधा केन्द्र स्थापित किये जाने की कार्यवाही अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) एवं तहसीलदारों के माध्यम से सुनिश्चित की। प्रत्येक तहसील कार्यालय के मुख्य द्वार के पास एक सर्व-सुविधायुक्त कक्ष में 'जन-सुविधा केन्द्र'' स्थापित किये गये हैं। केन्द्र में प्रत्येक कार्यालयीन दिवस पर एक कर्मचारी आमजनों के मार्गदर्शन एवं उनके कार्यों के निराकरण में सहयोग के लिये उपलब्ध रहता है। केन्द्र में एक पंजी का संधारण किया गया है, जिसमें कार्यालय में आने वाले आमजनों एवं उनके कार्य की सम्पूर्ण जानकारी का उल्लेख होता है।
राजस्व अधिकारी द्वारा समय-समय पर जन-सुविधा केन्द्र में इस पंजी में दर्ज व्यक्तियों से दूरभाष पर चर्चा कर उनके कार्य होने एवं उनकी संतुष्टि के संबंध में चर्चा की जाती है। केन्द्र में तहसील कार्यालय में जन-सामान्य की सुविधा की दृष्टि से समस्त राजस्व अधिकारी, राजस्व निरीक्षक एवं पटवारियों के नाम, पदनाम एवं मोबाइल नम्बर तथा कार्य क्षेत्र को प्रदर्शित किया गया है, जिससे आमजन आसानी से उनका सम्पर्क नम्बर प्राप्त कर उनसे दूरभाष पर चर्चा कर जानकारी प्राप्त कर सकें।
नाग
वार्ता
image