Friday, Apr 19 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कानून व्यवस्था को बेहतर करने दो नए थाने मिलेंगे-एडीजीपी

भिंड, 16 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) चंबल रुडोल्फ अल्वारेस ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति को बेहतर करने की दिशा में दो नए थाने मिलेंगे।
श्री अल्वारेस ने कल कहा कि शहर में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लश्कर रोड और रेलवे स्टेशन रोड में थाने खोलने का प्रस्ताव भेज दिया गया है। लश्कर रोड थाना परिवहन कार्यालय के पीछे बनाया जाएगा। यहां जमीन के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से प्रस्ताव कलेक्टर को दिया गया है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन के पास एक नया थाना बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में 2 नए थाने होने से कानून व्यवस्था बनाने में और आसानी होगी।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिना नंबर वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई किया जाए। ऐसे वाहनों पर कार्रवाई के लिए परिवहन महकमे को भी पत्र लिखें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि न्यायालय के कोई काम पेंडिंग नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जिले भर में 10 नाके बनाए हैं। यहां रेत और गिट्टी का परिवहन करने वाले वाहनों की चैकिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि नई नीति से ही रेत परिवहन के वाहन चलेंगे। नई रेत नीति में रेत परिवहन करने वाले वाहनों में जीपीएस सहित अन्य आवश्यक उपकरण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग के खिलाफ भी पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी।
एडीजीपी ने लूट की वारदात को ट्रेस करने के मामले में मिहोना थाना प्रभारी अमर सिंह सिकरवार और 35 प्रकरणों के निराकरण के लिए सुरपुरा थाना प्रभारी सुनील सिकरवार को 5-5 हजार रुपए का इनाम दिया।
ऊमरी थाना प्रभारी रवीन्द्र गुर्जर और शहर कोतवाली के टीआई उदयभान सिंह यादव को बैठक में उपस्थित नही होने पर 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
सं नाग
वार्ता
image