Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेटी व पत्नि को जिंदा जलाकर हत्या करने पर आरोपी को उम्रकैद

जबलपुर, 18 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले की एक अदालत ने आज एक व्यक्ति को अपनी पत्नि व पांच माह की मासूम बच्ची को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाकर मारने के मामले में दोष सिद्ध होने पर उम्रकैद की सजा सुनायी है।
अभियोजन के अनुसार कांचघर घमापुर निवासी मनीष वर्मा का विवाह रजनी वर्मा के साथ 13 जून 2012 को हुआ था। दोनों की एक पांच माह की बच्ची सत्यांशी थी। आरोपी मनीष व उसकी मॉ मीना वर्मा दोनों दहेज की मांग कर रजनी को परेशान और प्रताडि़त करते थे। जिस पर शादी के तीन माह बाद ही रजनी अपने पति व बच्ची के साथ विजय नगर घड़ी चौक स्थित एक किराये के मकान में रहने लगी थी।
17 जनवरी 2014 को मनीष अपनी मॉ के घर कांचघर गया और वहां से लौटने के बाद उसकी रजनी से कहा सुनी हो गई। जिसके बाद मनीष ने मिट्टी का तेल रजनी पर उड़ेल दिया, उस दौरान उसकी पांच माह की बच्ची सत्यांशी भी रजनी की गोद पर थी, जिसके बाद मनीष ने आग लगा दी। जिस पर दोनों को उपचार के लिये निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, देर शाम बच्ची की मौत हो गई और उसके बाद 6 फरवरी 2014 को रजनी की भी मौत हो गई।
मृत्यु पूर्व दिये गये बयानों पर पुलिस ने हत्या व दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज कर अदालत के समक्ष चालान पेश किया। सुनवाई दौरान न्यायालय ने आरोपी की मॉ की किसी प्रकार से वारदात में सहभागिता न होने व दहेज का मामला स्पष्ट न होने पर दोषमुक्त कर दिया है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image