Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनसुनवाई में पहुंचे दिव्यांग की बिगड़ती तबियत, अस्पताल ले जाते समय मौत

शिवपुरी, 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के करेरा तहसील मुख्यालय में जनसुनवाई के लिए पहुंचे एक दिव्यांग की अचानक तबियत बिगड गयी और वह चक्कर खाकर गिर पडा। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में उसने दमतोड दिया।
करेरा तहसील कार्यालय में एक दलित दिव्यांग आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए मिलने वाली राशि पर लगाई गई रोक को हटाने की फरियाद लेकर कल दोपहर जनसुनवाई में पहुंचा, लेकिन जब उसको मिलने वाली राशि की दूसरी किस्त पर लगी रोक नहीं हट सकी, तब वह तहसील कार्यालय में चक्कर खाकर गिर पड़ा, जिसे तहसीलदार द्वारा अपने वाहन में करेरा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।
इस मामले में करेरा के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद बाजपेई का कहना है कि दिव्यांग हितग्राही कल अपना आवेदन लेकर उनके पास आया था। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली राशि का मामला था। उसके बाद वह कहां गया यह नहीं मालूम। इस मामले की जांच करवाई जाएगी।
ग्राम पंचायत सिरसोद की सरपंच रामलली अतर सिंह लोधी के अनुसार सिरसोद में रहने वाले जसराज जाटव (40) दिव्यांग होने के साथ-साथ गरीब था। उसे प्रधानमंत्री आवास योजना से एक आवास स्वीकृत हुआ था। पहली किस्त मिलने के बाद उसने अपने घर का काम शुरू कर दिया था, लेकिन दूसरी किस्त की राशि उसे नहीं मिल पाई। इसके लिए अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से निवेदन भी किया गया था।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image