Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया

छिंदवाड़ा, 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज यहां देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इंदिरा तिराहा पर यह प्रतिमा श्रीमती गांधी के 19 नवम्बर को जन्म दिवस के अवसर पर स्थापित की गई है। इस तिराहा के सौंदर्यीकरण के लिए आकर्षक साज-सज्जा की गई है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि महापुरुषों की प्रतिमाएं हमें उनके विचार, सिद्धांत और मूल्यों के साथ संघर्ष की याद दिलाती हैं। स्वर्गीय श्रीमती गांधी भारतीय इतिहास की ऐसी शख्सियत थीं जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ाया। उनके नेतृत्व में भारत ने चहुमुखी तरक्की की, गरीबों को न्याय और सम्मान दिलाने के लिए उन्होंने जो योजनाएं बनाईं उससे उनका बेहतर जीवन हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार श्रीमती गांधी के सर्वधर्म संभाव और सर्वहारा वर्ग के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित है।
इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ, गृह मंत्री बाला बच्चन, सामाजिक न्याय और निशक्त कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया, विधायक सुनील उईके एवं पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
image