Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश कमलनाथ स्वास्थ्य दो अंतिम छिंदवाड़ा (स्लग सुधारते हुए)

श्री कमलनाथ ने कहा कि इसी तरह हम प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए भी निर्णय ले रहे हैं। उद्योगों में स्थानीय युवकों को रोजगार मिले इसकी नीति बना रहे है। युवाओं के हाथों में हमारे प्रदेश के निर्माण का भविष्य है। अगर वे बेरोजगार होंगे तो हम अपने प्रदेश को विकसित प्रदेश नहीं बना सकेंगे। श्री नाथ ने कहा कि निवेश के नए अवसर प्रदेश में बढ़ रहे है इसके लिए हमने निवेशकों का विश्वास अर्जित किया है।
उन्होंने छिंदवाड़ा में नवीन जेल निर्माण का उल्लेख करते हुए कहा कि यह जेल में अपराधियों की अपराध प्रवृत्ति पर रोक लगाने और उन्हें रचनात्मक कार्यों के साथ विकास से जोड़ने के लिए एक ऐसा वातावरण बने जो पूरे देश में उदाहरण हो। श्री नाथ ने छिंदवाड़ा से अपने 40 साल पुराने रिश्तों का उल्लेख करते हुए कहा कि यहाँ जो विकास हुआ है, उसका मुख्य कारण है कि लोगों ने मुझे विश्वास और प्यार दिया है। मुख्यमंत्री के रूप में जो विश्वास और प्यार प्रदेश की जनता से उन्हें मिला है उसके परिणाम में छिंदवाड़ा की तर्ज पर पूरे प्रदेश के विकास के रूप में दूँगा।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री और जिले के प्रभारी सुखदेव पांसे ने कहा कि स्वास्थ्य सुधार की दिशा में छिंदवाड़ा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास एक पुण्य का काम की शुरूआत है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा के सांसद नकुल नाथ को जाता है।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा कि प्रदेश के विकास का आधार छिंदवाड़ा मॉडल है। श्री कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ा है। उनकी मंशा है कि प्रदेश के हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ मिले। चिकित्सा शिक्षा मंत्री का प्रभार देते हुए उन्होंने मुझसे कहा था कि बिगड़ी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाना और सरकारी अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति को अच्छा इलाज मिले यह जिम्मेदारी उन्हें निभाना है। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप मैं इस दिशा में काम कर रही हूँ।
गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि छिंदवाड़ा में बनने वाले नवीन जेल कॉम्पलेक्स में ओपन जेल भी बनाई जाएगी। जिसमें अच्छे व्यवहार वाले केदियों को रखा जाएगा।
समाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया ने कहा कि छिंदवाड़ा में खुलने वाले सिम्स चिकित्सालय को पीड़ित मानवता की सेवा के लिए एक बड़ा कदम बताया है।
छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा में आज जिस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास होने जा रहा है यह मुख्यमंत्री का और मेरा सपना था कि छिंदवाड़ा और आस-पास के जिलों के लोगों को नागपुर या राज्य से बाहर न जाना पड़े। अत्याधुनिक इलाज न्यूनतम खर्च पर लोगों को मिले यह हमारी मंशा है। उन्होंने बताया कि यह अस्पताल न केवल 2000 बिस्तरों का होगा बल्कि आने वाले समय में 500 बिस्तर का विस्तार हो सके यह व्यवस्था भी रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ मध्यप्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे भारत का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल बनेगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को ड्राइविंग लायसेंस और आवास योजना के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए तथा छिंदवाड़ा नगर पालिका द्वारा तैयार प्रदेश के जीरो वेस्ट केलेण्डर का विमोचन किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना स्थानीय विधायक, छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (सिम्स) के छात्र-छात्राएँ एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image