Friday, Mar 29 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायसेन जिले में मौत के मामले में यादव का आश्वासन

रायसेन, 21 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के नूरगंज में कथित तौर पर दूषित पेयजल के सेवन के कारण तीन लोगों की मौत के मामले में आरोप प्रत्यारोप के दौर के बीच आज राज्य के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव नूरगंज पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।
रायसेन जिले के प्रभारी श्री यादव वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के साथ नूरगंज पहुंचे। इस मौके पर श्री यादव ने मीडिया से कहा कि यह संपूर्ण प्रकरण मुख्यमंत्री कमलनाथ की जानकारी में है और शीघ्र ही प्रभावितों को राहत राशि भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों से भी चर्चा की।
श्री यादव ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पंचायत सचिव को निलंबित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस संपूर्ण मामले के तथ्य जुटाए जा रहे हैं और इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
नूरगंज में हाल ही में कथित तौर पर प्रदूषित जल पीने के कारण तीन ग्रामीणों की मौत हो गयी और लगभग 80 ग्रामीण उल्टी दस्त से प्रभावित हुए थे। इस मामले ने उस समय और तूल पकड़ा जब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हाल ही में नूरगंज पहुंचे और प्रभावितों से मुलाकात की।
सं.व्यास
वार्ता
image