Friday, Mar 29 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंगल यूज प्लास्टिक जप्त किए जाने को लेकर विवाद चार के खिलाफ प्रकरण दर्ज

बड़वानी 21 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी में जिला प्रशासन के निर्देश पर सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग व विक्रय करने को लेकर चलाई गई मुहिम के अंतर्गत आज अंजड़ में शासकीय अमले से विवाद के चलते चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
अंजड़ थाना पुलिस के अनुसार अंजड़ परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमरदास सेनानी के शिकायत आवेदन पर दुकानदार विक्रम चौधरी उनके पुत्र गोलू चौधरी भाई चंदन चौधरी तथा एक अन्य आत्माराम टेलर के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा सम्बन्धी धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जटाशंकरी चौक में स्थित जनरल स्टोर पर गए शासकीय अमले द्वारा सिंगल यूज़ प्लास्टिक पाए जाने पर चालान बनाने की कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने उनसे अभद्रता की व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई थी। इस दौरान इंदौर निवासी उनके रिश्तेदार व्यक्ति द्वारा श्री सेनानी को फोन पर कथित तौर पर धमकी भी दी गई।
दूसरी और दुकानदारों का कहना था कि शासकीय अमले द्वारा महिलाओं से अभद्रता की गई।
जिला प्रशासन के निर्देश पर संपूर्ण जिले में सिंगल न्यूज़ प्लास्टिक का उपयोग व विक्रय करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध विभिन्न नगर निकायों द्वारा चलाये गये अभियान में संपूर्ण जिले से 19 क्विंटल 15 किलो सिंगल यूज़ प्लास्टिक जब्त कर नष्ट कराया गया है। इस दौरान 20100 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया है।
सं नाग
वार्ता
image