Friday, Apr 19 2024 | Time 04:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


व्यापारियों को नियमित कर जमा करने करें प्रोत्साहित: राठौर

उमरिया, 22 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश के विकास के लिए व्यापारियों को नियमित रुप से कर जमा कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाये।
श्री राठौर कल यहां वाणिज्यिक कर, आबकारी एवं पंजीयन अधिकारियों की संभाग स्तरीय बैठक को संबाेधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राजस्व से वसूल की गई राशि का उपयोग प्रदेश के विकास मे किया जाता है। इसलिए राजस्व वसूली का विशेष महत्व है।
उन्होंने ने कहा कि प्रदेश सरकार को वाणिज्यिक कर विभाग, आबकारी विभाग एवं पंजीयन विभाग से प्रमुख रुप से राजस्व प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यापारियों को नियमित टैक्स जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाये। अवैध रुप से बिना कर जमा किये सामग्री का परिवहन करने वाले वाहनों का चेकिंग करने का अधिकार दिया जायेगा। इससे राजस्व चोरी मे रोक लगाई जा सकेगी।
इसके अतिरिक्त उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध रूप से मदिरा बिक्री में रोक लगाने के साथ छत्तीसगढ़ की सस्ती शराब मध्यप्रदेश में परिवहन करके न लाई जाय। इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। बैठक मे तीनों विभाग के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
image