Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में 78 फीसदी मतदाताओं ने कराया सत्यापन

रायपुर, 22 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में अठहत्तर फीसदी मतदाताओं ने सत्यापन कराया है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आज मिली जानकारी के अनुसार देश में चल रहे मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में 78 फीसदी मतदाताओं ने यहां सत्यापन कराया है।
बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी डेटा के अनुसार 15 नवम्बर 2019 तक की स्थिति में प्रदेश में 53 फीसदी मतदाताओं ने सत्यापन कराया था। धीमी गति पर गंभीरता दिखाते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर विश्नोई सभी जिला निर्वाचन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ प्रतिदिन वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये समीक्षा बैठक ले रहे हैं, जिसमें बेहतर प्रदर्शन के लिए कार्ययोजना और रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर बल दिया गया है। साथ ही धीमे प्रदर्शन वाले जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारी और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा नोटिस भी जारी किया गया।
लगातार समीक्षा के फलस्वरूप 22 नवम्बर तक की स्थिति में 78 फीसदी मतदाताओं ने सत्यापन कराया है जो कि शत प्रतिशत लक्ष्य के काफी करीब है। सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मतदाता सत्यापन के इस राष्ट्रव्यापी महत्वपूर्ण कार्यक्रम को 30 नवम्बर तक पूर्ण करें।
गौरतलब हो कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 15 सितम्बर से 30 नवम्बर 2019 तक पूरे देशभर में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत मतदाताओं का सत्यापन किया जा रहा है।
लक्ष्मण नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image