Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एटीएम का क्लोन बनाकर ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

काेरबा, 25 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की कटघोरा पुलिस ने एटीएम का क्लोन तैयार कर ठगी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को झारखंड के रांची से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का एक आरक्षक भी शामिल है, जो रांची में पदस्थ है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कुछ माह पहले कटघोरा पुलिस में डुड्गा गांव के रहने वाले छेदू जायसवाल ने शिकायत दर्ज की थी कि उसके खाते से किसी ने कूटरचना करते हुए एक लाख 80 हजार की बड़ी रकम पार कर दिए गए हैं। उन्होंने आशंका जताई थी कि जब वह अपने खाते की जांच करने कटघोरा के एसबीआई परिसर के एटीएम पहुंचे थे, तभी वहां पहले से मौजूद ठगों ने इस वारदात को अंजाम दिया होगा।
मामले की जांच के बाद पुलिस ने कल इस मामले में शामिल मनोरंजन कुमार, जय भगवान त्रिपाठी, राजीव रंजन तथा सीबीआई आरक्षक रंजीत कुमार को झारखंड के रांची से हिरासत में लिया और उनसे कड़ाई से पूछताछ की। इसमें आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपियों ने एक अन्य घटना में एक आरक्षक को भी अपना शिकार बनाया था, जिसके खाते से भी रहस्यमय ढंग से एक लाख 60 रुपए गायब हो गए थे।
पुलिस ने मामले में संलिप्त चार आरोपियों से 8 नग मोबाइल के साथ ही पांच हजार 680 रूपये जब्त किए हैं। सभी को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image