Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के तापमान में उतार चढ़ाव जारी

भोपाल, 26 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में अगले दो-तीन दिन तक तापमान में उतार चढ़ाव बना रह सकता है, उसके बाद ही पारा तेजी से लुढ़क सकता है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने आज “यूनीवार्ता” को बताया कि “विंड पैटर्न” सेट नहीं होने और राजस्थान की ऊपरी हवाओं में 1़ 5 किमी ऊपर बने चक्रवात की वजह से प्रदेश में हल्के बादल बने रहने से तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है।
श्री साहा ने बताया कि आज भी हवा की दिशा दक्षिण-पूर्वी है। जब उत्तरी हो जायेगी तो सर्द हवाओं के साथ ठंड में भी इजाफा होगा। हो सकता है, इस माह के अंतिम दिन अथवा दिसंबर के पहले सप्ताह में पारा गिरना शुरु हो जाए।
राजधानी भोपाल में आज अधिकतम तापमान कल तुलना में 0़ 6 डिग्री बढ़कर 28़ 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम कल की अपेक्षा 1़ 5 डिग्री गिर कर 15़ 1 डिग्री अंकित हुआ। हालांकि यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है।
प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री बैतूल एवं ग्वालियर में रिकार्ड हुआ है।
व्यास नाग
वार्ता
More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

24 Apr 2024 | 7:55 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में प्रधानमंत्री पद के दावेदारों के मुद्दे को लेकर गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस गठबंधन में प्रधानमंत्री की कुर्सी का भी 'ऑक्शन' चल रहा है और इंडी गठबंधन “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर काम कर रहा है।

see more..
image