Friday, Apr 19 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निकायों को आय के साधन बढ़ाने होंगे- दुबे

भोपाल, 27 नवंबर (वार्ता) प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन और विकास संजय दुबे ने अधिकारियों से कहा है कि नगरीय निकायों को आय के साधन बढ़ाने होंगे। संपत्ति कर, जल कर सहित अन्य करों की नियमित वसूली करें।
श्री दुबे ने अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान में मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को आधारभूत एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम में यह बात कही।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री दुबे ने कहा कि कोई भी अधिकारी-कर्मचारी आदर्श परिस्थिति में काम नहीं करता। उन्होंने कहा कि जो परिस्थितियाँ हैं, उसी में बेहतर परिणाम देने की चुनौती है। उन्होंने कहा कि जब आप जन-प्रतिनिधि को यह कहें कि यह कार्य नहीं हो सकता है, तो साथ में यह भी बताएं कि इसके स्थान पर क्या हो सकता है।
श्री दुबे ने कहा कि शासन के नियमों का पालन करना आपकी ड्यूटी है। उन्होंने कहा कि शहर में होर्डिंग और बैनर लगाने के संबंध में शासन के वर्तमान निर्देशों के अनुसार कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि निकायों की बकाया राशि जल्द जारी की जाएगी। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों के प्रश्नों का विस्तार से जवाब दिया। श्री दुबे ने कहा कि विभाग की वीडियो काफ्रेंसिंग में भी समस्याएँ बता सकते हैं।
व्यास
वार्ता
image