Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के श्योपुर में वर्षा, शेष स्थानों पर शुष्क रहा मौसम

भोपाल, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में आज कहीं-कहीं बादल छाने के दौरान श्योपुर शहर एवं जिले के कई गांवों में हल्की वर्षा हुई। प्रदेश के शेष क्षेत्र शुष्क रहे।
श्योपुर संवाददाता के अनुसार जिले के रायपुरा, जाटखेड़ा, सोई, मानपुर आदि गांवों में वर्षा हुई।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक उदय सरवटे ने “यूनीवार्ता” को बताया कि राजस्थान की ऊपरी हवाओं में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण ग्वालियर चंबल संभाग में कहीं कहीं बादल छाये हैं। संभवत: इसी कारण हल्की वर्षा हुई।
श्री सरवटे के अनुसार अब अगले महीने ही मौसम में ज्यादा ठंडक आयेगी। नवंबर माह के आखिरी दो दिन में मौसम का हाल लगभग ऐसा ही बना रहेगा। एक दिन तापमान एक डिग्री चढ़ेगा तो दूसरे दिन उतना ही वापस गिरेगा। तीसरे दिन वापस पारा चढ़ेगा। इस माह करीब करीब ऐसा ही मौसम बना हुआ है।
राजधानी भोपाल में आज अधिकतम तापमान कल के मुकाबले एक डिग्री बढ़कर 30़ 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम भी कल की तुलना में एक डिग्री बढ़कर 16़ 6 डिग्री अंकित हुआ जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 10 डिग्री बैतूल में रिकार्ड हुआ है।
व्यास नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image