Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आरा मिलें आइडियल क्लस्टर के रूप में होंगी विकसित

भोपाल, 29 नवंबर(वार्ता) मध्यप्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री आरिफ अकील ने आज कहा कि आरा मिलों के विस्थापन की सभी आवश्यक कार्यवाही जल्द पूरी करें।
श्री अकील ने आज एक बैठक में अधिकारियाें को यह निर्देश दिए। उन्होंने प्रमुख सचिव अशोक शाह से कहा कि एक सप्ताह में संबंधित विभागों की बैठक लेकर आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करें।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रमुख सचिव ने बताया कि भारत सरकार की क्लस्टर योजना में आरा मिलों के विस्थापन का प्रस्ताव भेजा गया है। लगभग छ: माह के अन्दर यह कार्यवाही की जाती है। अभी चार माह का समय और लगने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आरा मिलों को ''आइडियल क्लस्टर'' के रूप में विकसित किया जाएगा। बैठक में आरा मिलों के लिये बिजली, पानी, फायर ब्रिगेड, पहुंच मार्ग आदि विषयों पर भी चर्चा की गई।
बैठक में संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, कलेक्टर तरूण पिथोड़े, नगर निगम सहित संबंधित विभाग के अधिकारी और आरा मिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image