Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डिंडोरी जिले में नल-जल योजना के लिये 3 करोड मंजूर : मरकाम

भोपाल, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिम-जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने बताया कि डिण्डोरी जिले में नल-जल योजना के लिये 3 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है। इस योजना के जरिए आदिवासी अंचल के प्रत्येक गाँव के घर-घर तक नर्मदा नदी का पानी पहुँचाया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मरकाम ने आज बताया कि जिले के आदिवासी युवाओं में तकनीकी ज्ञान को प्रोत्साहित करने के लिये 5 करोड़ रुपये लागत से कम्प्यूटर सेंटर खोला जा रहा है। साथ ही, आदिवासी कला-संस्कृति के संरक्षण के लिये केन्द्र भी प्रारंभ किया जा रहा है। श्री मरकाम ने आदिवासी विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की और प्रत्येक दल को 5-5 हजार रुपये इनाम दिये जाने की घोषणा की।
श्री मरकाम आज डिण्डोरी जिले की बजाग जनपद के ग्राम बोंदर में ठक्कर बापा जयंती पर आयोजित आदिवासी मेले में शामिल हुए।
इस मौके पर श्री मरकाम ने ग्राम बोंदर में विद्यालय और छात्रावास के लिये भूमि दान करने वाले दानदाताओं का आभार व्यक्त किया। श्री मरकाम ने ग्राम में विद्यालय और छात्रावास भवन के लिये 2 करोड़ 6 लाख रुपये की राशि दिये जाने की घोषणा की।
श्री मरकाम ने आदिवासी विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की और प्रत्येक दल को 5-5 हजार रुपये इनाम दिये जाने की घोषणा की।
श्री मरकाम ने डिण्डोरी में जिला-स्तरीय गोपालन पुरस्कार योजना में श्रेष्ठ पशु-पालकों को पुरस्कार वितरित किये। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार गौ-संवर्धन के लिये प्रत्येक विकासखण्ड में उन्नत गौ-शाला का निर्माण करवा रही है। उन्होंने पशु-पालकों को उन्नत तकनीक अपनाने की समझाइश भी दी।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image