Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उर्वरक न मिलने पर गुस्साएं किसानों ने चक्काजाम किया

अशोकनगर, 29 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अशोकनगर में रासायनिक उर्वरक न मिलने से गुस्साएं किसानों ने आज विदिशा रोड पर चक्का जाम कर दिया।
इस मामले की जानकारी लगते ही तहसीलदार इसरार खान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां किसानों ने नाराजगी जतायी कि सिंचाई के समय फसलों को अभी यूरिया की जरुरत है, लेकिन विपणन संघ की गोदाम से पर्याप्त मात्रा में यूरिया नही दिया जा रहा है। घंटो लाइन में खड़ा रहना पड़ता है।
प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में प्राईवेट दुकान का यूरिया किसानों को बंटवाया। अधिकारी निर्धारित रेट पर किसानों को यूरिया बंटवाया। वहीं विपणन संघ की गोदाम पर 567 बोरी यूरिया था, वह भी बंटवाया गया। किसानों ने करीब दो घंटे तक चक्का जाम किया।
जिला विपणन अधिकारी यू एस गुप्ता ने बताया कि जिले में रबी सीजन में 5361 टन यूरिया भेजा गया, जिसमें से 5090 टन बांटा जा चुका है और अभी 271 टन यूरिया अभी भी जिले में उपलब्ध है। पिछले वर्ष विपणन की गोदामों से जिले में 7004 टन यूरिया वितरित हुआ था। इसके अलावा बाजार में प्राईवेट दुकानों से भी बड़ी संख्या में यूरिया बिक रहा है।
उन्होंने बताया कि यूरिया की कोई कमी नहीं है, मुंगावली-पिपरई में आज यूरिया पहुंच चुका है और 100 टन यूरिया सुबह अशोकनगर पहुंच जाएगा।
सं नाग
वार्ता
image