Friday, Apr 19 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नकली बिल बनाकर लाखों की धोखाधडी

रतलाम, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में आज स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारियों द्वारा कूटरचित बिल बनाकर शासन के खाते से लाखों रुपए निकालने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के सत्रह कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में विभाग के विरुद्ध अवमानना याचिका दायर की थी। इस प्रकरण में शासन की ओर से नियुक्त अभिभाषक को प्रति प्रकरण आठ हजार रुपये की फीस के मान से 1,36,000 रु. अदा किए जाने थे। इसी मान से वकील द्वारा बिल बनाकर भेजा गया था। लेकिन रतलाम के सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ वाद शाखा प्रभारी प्रवीण शर्मा और क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य विभाग उज्जैन में वाद शाखा प्रभारी महेश कुमार यति ने साढे सौलह हजार रुपये प्रति प्रकरण के मान से 2 लाख अस्सी हजार पांच सौ रुपये के नकली बिल बनाकर भुगतान के लिए पेश कर दिए।
जब ये नकली बिल भुगतान के लिए सीएमएचओ के समक्ष आए तो उन्होंने दिल्ली स्थित अभिभाषक से बिलों के बारे में जानकारी मांगी। पता चला कि उन्होंने तो मात्र आठ हजार रुपये प्रति प्रकरण के मान से 1 लाख छत्तीस हजार का ही बिल भेजा था।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनो आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सं नाग
वार्ता
image