Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रशिक्षु अधिकारी मानव मूल्‍यों के कर्णधार बनें-सिंह

भोपाल, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों से कहा कि आप सब नैतिक मूल्यों के कर्णधार बनें और गलत रास्ते पर चले गए समाज के लोगों को सही रास्ते पर लाने का काम करें।
श्री सिंह ने आज यहां पुलिस अकादमी के परेड ग्राउंड में आयोजित पुलिस के 39 व 40 वे बैच के परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षकों के संयुक्‍त दीक्षांत समारोह में यह बात कही। उन्होंने सभी प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आप सब खुद अनुशासित रहें और अपने अधीनस्थों को भी अनुशासित रखें। पुलिस में अनुशासन अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण होता है। अनुशासन के बिना कोई भी काम अच्‍छे ढ़ंग से नहीं किया जा सकता।
उन्होंने प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों से कहा कि आप सब नैतिक मूल्यों के कर्णधार बनें और गलत रास्ते पर चले गए समाज के लोगों को सही रास्ते पर लाने का काम करें। उन्‍होंने कहा कि सदैव असाधारण ड्यूटी के लिए तैयार रहना होगा। इस प्रशिक्षण को पूर्ण न मानकर जीवन भर सीखने की प्रवृति जाग्रत रखें।
मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी में एक वर्ष के कठिन प्रशिक्षण में तपकर निकले कुल 84 उप पुलिस अधीक्षकों ने संयुक्‍त दीक्षांत परेड में हिस्सा लिया। इनमें 34 महिला उप‍ पुलिस अधीक्षक शामिल थीं। राष्‍ट्रीय घ्‍वज तिरंगे को साक्षी मानकर ली गई देश भक्ति व राष्‍ट्र सेवा की शपथ और दीक्षांत परेड के बाद ये सभी उप निरीक्षक मध्‍यप्रदेश पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हो गए।
श्री सिंह ने प्रशिक्षण में उत्कृष्ट रहे प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को शील्ड व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण संजय राणा, विशेष पुलिस महानिदेशक चयन भर्ती के एन तिवारी, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्रीमती अनुराधा शंकर व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ईओडब्‍ल्‍यू सुशोभन बनर्जी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी गरिमामयी दीक्षांत समारोह के साक्षी बने। साथ ही बड़ी संख्‍या में प्रशिक्षु डीएसपी के परिजन भी उत्‍साहवर्धन के लिए पहुंचे थे।
दीक्षांत परेड में शामिल हुए 84 परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षक अब विधिवत रूप से मध्‍यप्रदेश पुलिस का हिस्‍सा बन गए हैं।
नाग
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image