Friday, Mar 29 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस की कथित प्रताड़ना से एक व्यक्ति के जहर खाने मामले की जांच प्रारंभ

खरगोन, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर आज एक व्यक्ति द्वारा पुलिस की कथित प्रताड़ना से तंग आकर जहरीला पदार्थ का सेवन कर लेने मामले की जांच प्रारंभ कर दी गयी है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने ने बताया कि मुन्ना शेख नामक एक व्यक्ति के जहरीला पदार्थ का सेवन करने मामले को लेकर खरगोन कोतवाली के नगर निरीक्षक से घटना की विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी गयी है। पुलिस का कहना है कि मुन्ना शेख के विरुद्ध एक महिला ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने के उपरांत निकाह नहीं करने को लेकर दुष्कर्म करने संबंधी आरोप लगाते हुए आवेदन दिया था।
पुलिस कर्मचारी मनमोहन ने जांच के बाद दोनों में समझौता करा दिया। समझौते के अनुसार मुन्ना को महिला से शादी करना थी। पुलिस ने बताया कि मुन्ना शेख के आरोपों की जांच की जा रही है।
उधर, जिला अस्पताल में भर्ती संजय नगर निवासी मुन्ना शेख आरोप लगाया कि उसके विरुद्ध एक महिला की शिकायत आवेदन पर पुलिसकर्मी मनमोहन द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज किए जाने की धमकी दी गयी थी तथा मामला रफा-दफा करने के लिए एक लाख रुपए की मांग की थी। उसने किसी तरह 40 हजार रुपये मनमोहन को उधार लेकर दिए थे किन्तु शेष राशि की मांग को लेकर मनमोहन द्वारा उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। इसलिए से परेशान होकर उसने जहर पदार्थ का सेवन कर लिया।
सं बघेल
वार्ता
image