Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


होटल और समाचार पत्र के कारोबार से जुड़े पिता पुत्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज

इंदौर, 01 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जिला और पुलिस प्रशासन ने सयुक्त छापेमारी कार्रवाई करते हुए होटल और समाचार पत्र के कारोबार से जुड़े एक पिता पुत्र के खिलाफ तीन-तीन अलग आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रुचिवर्धन मिश्र ने आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि बहुचर्चित हनी ट्रैप प्रकरण के मुख्य शिकायतकर्ता हरभजन सिंह की शिकायत पर कल रात शहर के चार अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान तुकोगंज थाना क्षेत्र स्थित बेस्ट वेस्टर्न होटल, विजयनगर थाना स्थित ओटू होटल, पलासिया थाना स्थित माय होम और कनाड़िया थाना क्षेत्र स्थित कारोबारी जितेंद्र सोनी के निज निवास की तलाशी ली गई।
इस तलाशी में माय होम होटल में कार्यरत 60 से अधिक युवतियों से पूछताछ की गई। युवतियों ने कारोबारी पर उचित वेतन नहीं देने, उचित रहन सहन की सुविधा नहीं देने के आरोप लगाये। युवतियों के आरोपों पर करोबारी पिता पुत्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।
इसी प्रकार कनाड़िया क्षेत्र में कारोबारी के निज निवास पर तलाशी के दौरान कुछ ज़िंदा और कुछ इस्तेमाल किये हुए कारतूस बरामद किए गए जबकि एक सांध्य दैनिक में शिक़ायतकर्ता ने स्वयं की निजता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए आईटी प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इस मामले में इंदौर के भाजपा के नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सांध्य दैनिक के विरुद्ध पुलिस और प्रशासन की कार्यवाही आपातकाल की याद दिलाती है।
उन्होंने सवाल उठाते हुये कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया या अखबार के द्वारा निष्पक्ष और प्रमाणिक खबरें, अखबार के माध्यम से खुलासा करने तथा जनता के सामने सच्चाई लाने वालों पर इस तरह कार्रवाई करना क्या न्यायोचित है? उन्हाेंने इस कार्रवाई को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि यह घटना हमें तो 1975 में लगाए गए आपातकाल की याद दिलाती है। उस समय भी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ, मीडिया पर इसी तरह का प्रतिबंध लगाया गया था। हम इसकी निंदा करते हैं।
सं विश्वकर्मा व्यास
वार्ता
image