Friday, Apr 26 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दलगत राजनीति से ऊपर मैंने लोकहित को रखा: महाजन

इंदौर, 02 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल की मौजूदगी में कहा है कि उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर हमेशा लोकहित को प्राथमिकता दी है।
राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के गृह क्षेत्र इंदौर के बिजलपुर में कल आयोजित एक सम्मान समारोह में श्रीमती महाजन ने मंच पर मौजूद राज्यपाल लालजी टंडन से कहा कि उनकी पार्टी (भाजपा) की सरकार राज्य में रहते हुए मैं कई बार लोकहित के मुद्दों पर पार्टी लाइन से इतर नही जा पाती थीं, तब मैं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी और तुलसीराम सिलावट से कहती थी कि कुछ करो..आवाज उठाओ..तब मैं कुछ कर पाऊंगी। इसके बाद मैं शिवराज (तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान) से बात कर, मुद्दे के समाधान की सहज चर्चा कर पाती थी।
उन्होंने कहा कि मेरी राजनीति का ध्येय रहा है कि राजनीति बाद में पहले शहरहित...तीन दशकों तक इंदौर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुकी 77 वर्षीय श्रीमती महाजन ने कहा कि मंत्री जीतू पटवारी को लोग मेरा शिष्य कहते हैं। उन्होंने कहा लेकिन मैं आज कहती हूँ कि श्री पटवारी मेरे शिष्य बनने की सभी योग्यता रखते हैं।
इस आयोजन में मंच पर राज्यपाल, श्री पटवारी, राज्य के लोक स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। वही कार्यक्रम में इंदौर शहर के कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
image