Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नगरीय निकायों में विकेन्द्रीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना लागू

भोपाल, 02 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने बताया है कि नगरीय निकायों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए क्लस्टर आधारित अवधारणा को समाप्त कर विकेन्द्रीकृत कार्य-योजना लागू की गयी है।
नगरीय निकायों को घर-घर जाकर कचरा संग्रहण करने के लिए 850 वाहन खरीदने की अनुमति दे दी गई है। इसके लिये 50 करोड़ 76 लाख रूपये की राशि उन्हें आवंटित कर दी गई हैं।
श्री सिंह ने बताया है कि निकायों में 83 मटेरियल रिकवरी सेंटर के लिए 14 करोड़ 6 लाख रूपये और नगरपालिक निगमों में ट्रांसफर स्टेशन के लिए 5 करोड़ से अधिक की अतिरिक्त राशि जारी की गयी है। उन्होंने जानकारी दी है कि उज्जैन नगर निगम को बायोमेथेनाइजेशन एवं रिसाइकिल मशीन के लिए 7 करोड़ और नगर पालिक निगम इंदौर को स्वच्छ भारत मिशन में 22 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता दी गई है। निकायों को सूचना, शिक्षा एवं संप्रेषण के लिए 12 करोड़ रूपये का अनुदान दिया गया है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image