Friday, Mar 29 2024 | Time 07:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पालकी में विराजे श्रीराम राजा सरकार, पहना खजूर का मुकुट

टीकमगढ़, 02 दिसंबर(वार्ता) मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड की अयोध्या, टीकमगढ़ जिले के ओरछा में विवाह पंचमी के अवसर पर श्रीराम राजा मंदिर का प्रांगण श्रद्धालुओं से भरा रहा। श्रीराम-जानकी विवाह के लिये विदेशी पर्यटक सहित देश भर से लोग यहाँ एकत्रित हुए।
प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर भी कल शाम आयोजित भगवान श्रीराम की पालकी यात्रा में शामिल हुए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्रीराम राजा विवाह के लिये मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ अंदर जाने को बेताब होती दिखाई दी और पल भर में ही मंदिर का आंगन श्रद्धालुओं से भर गया। पट खुलने के बाद भगवान की आरती हुई और भगवान को दूल्हे के वेश में पालकी में विराजमान किया गया। भगवान श्रीराम की प्रसिद्ध प्राचीन नगरी में भगवान श्रीराम राजा सरकार के विवाह महोत्सव पर रात्रि में भव्य बारात निकाली गई। मन्दिर के अन्दर से पालकी में दूल्हा जू के रूप में बिराजे भगवान की बारात मन्दिर के दरवाजे के बाहर निकली, उसी समय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा सलामी दी गई।
इसके पूर्व मन्दिर के अन्दर पालकी में भगवान के बिराजने के बाद वाणिज्यिक कर मंत्री श्री राठौर ने सपत्नीक और क्षेत्रीय विधायक अनिल कुमार जैन आदि ने भगवान का फूल मालाओं से टीका कर भेंट अर्पित की। भगवान की बारात राजसी ठाठ-बाट के साथ पूरे नगर में भ्रमण पर निकली।
व्यास
वार्ता
image