Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देवास के ग्रामीण अंचलों में पहुँचे वर्मा

देवास, 02 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जिले के ग्रामीण अंचल में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।
श्री वर्मा ने ग्रामीणों को बताया कि प्रदेश में 21 लाख किसानों के 50 हजार रुपये तक के कर्ज पहले चरण में माफ किये जा चुके हैं। दूसरे चरण में 12 लाख 50 हजार किसानों की कर्ज माफी की सूची तैयार की जा चुकी है। इस चरण में 2 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किये जाएंगे। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि अति-वृष्टि से खरीफ फसलों को हुए नुकसान से प्रभावित किसानों को राहत राशि का वितरण शीघ्र ही आरंभ किया जाएगा। लघु कृषकों को 8 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर तथा बड़े किसानों को 6,500 रुपये प्रति हेक्टेयर के मान से राहत राशि वितरित की जाएगी।
उन्होंने इकलेरा माताजी में लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नल-जल योजना, नवीन ग्राम पंचायत भवन और 2 आँगनवाड़ी भवनों का लोकार्पण किया। साथ ही, टोंकखुर्द तहसील के ग्राम चौबारा धीरा में नवीन पुलिस चौकी भवन, जीवाजीगढ़ में सी.सी. रोड और ग्राम बरदू में नवीन गौ-शाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर स्थानीय जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image