Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिलाओं की सुरक्षा के लिए बल्‍नरेवल स्‍पॉट चिन्हित कर विशेष चौकसी लगाएं: डीजीपी

भोपाल, 03 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा के लिहाज से ‘बल्‍नरेवल स्‍पॉट’ चिन्हित करके शिक्षण संस्‍थानों के आसपास एवं अन्‍य चिन्हित स्‍थानों पर पुलिस की विशेष चौकसी हो जिससे महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस आशय के निर्देश पुलिस महानिदेशक श्री सिंह ने कल पुलिस मुख्यालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों सहित अन्‍य पुलिस अधिकारियों को दिए।
इस मौके पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक महिला अपराध अन्‍वेष मंगलम, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशासन कैलाश मकवाणा, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेल अरूणा मोहन राव, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एससीआरबी जीपी सिंह, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक सायबर मिलिंद कनस्‍कर, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ अशोक अवस्‍थी, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार उपेन्‍द्र जैन, पुलिस महानिरीक्षक गुप्‍तवार्ता मकरंद देउस्‍कर सहित अन्‍य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
पुलिस महानिदेशक श्री सिंह ने कहा कि अपराधियेां को पकड़ने से भी महत्‍वपूर्ण यह है कि अपराध होने ही न पाएं। ऐसा तभी संभव होगा जब प्रोफेशनल तरीके व्‍यवसायिक दृष्टिकोण के साथ पुलिसिंग होगी। उन्‍होंने कहा माफियाओं के खिलाफ तभी बेहतर ढंग से सख्‍त कार्रवाई की जा सकती है जब पुलिस के पास पुख्‍ता सूचनाएं होंगी। इसलिए सूचना तंत्र मजबूत होना चाहिए।
श्री सिंह ने निर्देश दिए कि प्रदेश के महानगरों इंदौर, जबलपुर, ग्‍वालियर और भोपाल में महिलाओं व बच्‍चों के खिलाफ अपराध करने वाले आरोपियों की हिस्‍ट्रीशीट बनाएं और इस डाटा का अपराध नियंत्रण में उपयोग करें। श्री सिंह ने जेल से जमानत व पैरोल पर रिहा होने वाले आरोपियों पर नजर रखने पर भी विशेष जोर दिया।
उन्होंने छह दिसंबर एवं कानून व्‍यवस्‍था के लिहाज से महत्‍वपूर्ण अन्‍य दिवसों पर एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश भी वीडियो काँन्‍फ्रेसिंग में दिए। उन्‍होंने कहा हर जिले में थाना स्‍तर तक स्‍थानीय गणमान्‍य नागरिकों की बैठक लेकर उन्‍हें शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने में सहभागी बनाएं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image