Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हाईकोर्ट ने सरकार पर लगाया जुर्माना

जबलपुर, 03 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने एक आउट आॅफ टर्न प्रमोशन के आदेश के मामले में
प्रदेश सरकार पर पचास हजार रुपये की कॉस्ट लगायी है।
न्यायाधीश संजय यादव तथा न्यायाधीश अतुल श्रीधरन की युगलपीठ ने इस मामले में पाया कि न्यायालय ने दो साल पूर्व जो जानकारी मांगी थी, सरकार द्वारा अभी तक पेश नहीं की गयी है। जिसे गंभीरता से लेते हुए कहा है कि न्यायहित में सात दिन में जानकारी प्रस्तुत करनी चाहिए थी। दो साल गुजर जाने के बावजूद भी उक्त जानकारी प्रस्तुत नहीं की गयी। युगलपीठ ने सरकार पर पचास हजार रूपये की काॅस्ट लगाते हुए याचिका पर अगली सुनवाई 16 दिसम्बर को रखी गयी है।
पुलिस विभाग में पदस्थ निरंजन शर्मा सहित अन्य चार को आउट आॅफ टर्न प्रमोशन देकर एसआई से टीआई बनाये जाने के आदेश सरकार द्वारा 24 सिम्तबर 2003 को जारी किये गये थे। सरकार ने आउट आॅफ टर्न प्रमोशन दिये जाने का आदेश 30 जून को वापस ले लिया था। इसके खिलाफ पुलिस अधिकारियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता के पक्ष में आदेश जारी किये थे। जिसके खिलाफ सरकार की तरफ से साल 2017 में अपील दायर की गयी थी। जिसमें कहा गया था कि अनावेदक आउट आॅफ टर्न प्रमोशन की योग्यता श्रेणी में नहीं आते है।
अपील की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सरकार को अनावेदक को आउट आॅफ टर्न प्रमोशन किस कारण से दिया गया था और समिति ने उसना प्रमोशन किस आधार पर निरस्त किया, इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। दो साल बाद भी सरकार ने जवाब पेश नहीं किया। जिसे गंभीरता से लेते हुए युगलपीठ ने दायर सभी पांच अपील पर दस-दस हजार रूपये की काॅस्ट लगाते हुए उक्त राशि हाईकोर्ट लीगल सर्विस कमेटी में जमा करवाने के आदेश जारी किये है। युगलपीठ ने सरकार को स्वतंत्रता दी है कि उक्त राशि संबंधित जिम्मेदार अधिकारी से वसूल सकते है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image