Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुस्तकें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त: चौधरी

भोपाल, 04 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि पुस्तकें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं।
डॉ चौधरी शासकीय मौलाना आजाद केन्द्रीय पुस्तकालय में पुस्तक मेले–2019 का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुस्तकों से ज्ञान के साथ जीवन को समझने की सोच भी मिलती है। उन्होंने कहा कि जो लोग पुस्तकों को अपना साथी बनाते हैं, उनका विवेक उन्हें हमेशा गलत काम करने से बचाता है। उन्होंने बताया कि पुस्तक मेले में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अधिकतम छूट के साथ पुस्तकें उपलब्ध होंगी।
उल्लेखनीय है कि शासकीय मौलाना आजाद केन्द्रीय पुस्तकालय सन 1955 से निरन्तर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक विद्यार्थियों को अध्ययन की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। लगभग 8000 सदस्य हैं, जिनमें लगभग 700 से 800 तक केवल विद्यार्थी हैं। पुस्तकालय द्वारा क्विज, व्याख्यान-माला, मॉक इन्टरव्यू, मॉक परीक्षाएँ और प्रति रविवार शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image