Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, दो गिरफ्तार

श्योपुर, 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के अगरा थाना क्षेत्र में नकली दूध बनाने वाली एक फैक्ट्री पर छापा मारकर नकली दूध बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले के अगरा के जंगल के खाड़ी गांव में संचालित इस फैक्ट्री पर कल जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने दबिश देकर इस नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया। फैक्ट्री से नकली दूध बनाने के इस्तेमाल में आने वाले 15 टिन पाम आइल, कास्टिक पोटास 60 किलोग्राम, रिफाइंड टिन और एक ड्रम केमिकल तथा 20 किलोग्राम लिकुइड डिटर्जेंट के अलावा अन्य सामान जप्त किया गया।
पुलिस ने इस मामले में हरिओम गुर्जर और उसके एक साथी मनोज बंसल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि हरिओम ने मनोज के साथ यह कारोबार अगरा के जंगल के खाड़ी गांव में अपनी ससुराल में शुरू किया। यहां से यह लोग आसपास के गांवों से दूध लेकर उसकी क्रीम निकालकर, बचे दूध में केमिकल डालकर उसे 5 हजार लीटर तक रोजाना बना कर मिनी टैंकर से मुरैना और ग्वालियर भेजते थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image